Getting My संक्रामक रोग से बचने के उपाय To Work

Wiki Article



और वैसे भी गाय-भैंस को यदि टी.बी. अथवा अन्य कोई संक्रामक रोग हुआ तो वह सरलता से दूध के माध्यम से मनुष्यों को हो सकता है क्योंकि समुचित पाश्च्युराइज़ेशन कारखानों में ही सम्भव है।

देश के कोने-कोने तक ड्रोन से जल्द रक्त की आपूर्ति होगी

‘पाकिस्तान में हिंसा के लिए सुप्रीम कोर्ट जिम्मेदार’, मरियम नवाज बोलीं- हमें इमरान समर्थक जज नहीं चाहिए

शरीर के पोषण में कार्बोहाइड्रेड एवं वसा के योगदान

*यदि उनमें बुखार और खाँसी जैसे लक्षण हैं, तो उन्हें अपने परिचित डॉक्टरों या ऐसे चिकित्सा संस्थानों से परामर्श करना चाहिए जो कोरोनावायरस की जाँच और चिकित्सा देखभाल उपलब्ध करा सकें।

यह सामग्री क्रियेटिव कॉमन्स ऍट्रीब्यूशन/शेयर-अलाइक लाइसेंस के तहत उपलब्ध है;

टीबी के बैक्टीरिया हवा के माध्यम से फैलते है। जब ये बैक्टीरिया हवा में उपस्थित हो जाते हैं तब कोई भी व्यक्ति सांस लेने के दौरान बैक्टीरिया को खींच सकता है।

. हमें कमेंट जरुर करे. संक्रामक रोग से बचने के उपाय इस अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरुर करे.

सुबह उठते ही दोनों हथेलियों को देखना क्यों माना जाता है शुभ?

जापान में संक्रामक रोगों को उनकी संक्रामकता के स्तर और रोगी के गंभीर रूप से बीमार पड़ने के जोखिम के आधार पर क़ानून द्वारा एक से पाँच तक की श्रेणियों में वर्गीकृत किया जाता है। क़ानून तय करता है कि केन्द्र और स्थानीय सरकारें क्या उपाय कर सकती हैं।

लेकिन अधिकारियों का कहना है कि कुछ जगहों पर “निकट संपर्क" के विषय में अपने स्वयँ के नियम हैं इसलिए समुचित स्पष्टीकरण हेतु लोगों को अपने नियोक्ताओं और विद्यालयों से संपर्क करना चाहिए।

मेंटली एगेंज रहें- कोई भी ऐसा काम या एक्टिविटी जो आपको खुशी देती हो, उसे करने में समय व्यतीत करें। चाहे कोई बिजनेस हो, पेंटिंग हो, रीडिंग हो, सिलाई कढ़ाई हो या कुकिंग। किसी भी कार्यमें खुद को इन्वाल्व कर लें। ये आपके अंदर सेल्फ कॉफिडेंस् और सेल्फ एसटीम को बढ़ाता है। इसके अलावा मेंटली एक्टिव रहने के लिए सुडोकू, चेस और क्रासवर्ड पज़ल समेत अन्य गेम्स को खेंलें। इससे आपकी मेंटल एक्सरसाइज़ होने लगेगी।... अधिक पढ़ें

संक्रामक रोगों की उदभवन अवधि से क्या आशय है?

"हर-सिस" प्रणाली में आगे भी सभी आयु वर्ग के रोगियों की कुल संख्या की जानकारी मौजूद रहेगी भले ही वे उच्च जोखिम वाले रोगी हों या न हों।

Report this wiki page